Tuesday 28th Jun 2022
Uncategorized

जन्मदिन- आज ऐक्टर तथा नीमर्ता प्रोसेनजीत चटर्जी हुए पुरे 59 वर्ष के।

जन्मदिन- आज ऐक्टर तथा नीमर्ता प्रोसेनजीत चटर्जी हुए पुरे 59 वर्ष के।

आज ऐक्टर तथा नीमर्ता प्रोसेनजीत चटर्जी का जन्मदिन हैं। 30 सितम्बर 1962 को उनका जन्म एक नामी चटर्जी परिवार में हुआ था, वौ एक जाने माने ऐक्टर बिस्वजीत चटर्जी के बेटे हैं। उन्होनें अपने पिता का नाम रोशन किया और अपने पिता जैसे फ़ेमस हुए फिल्म इंडस्ट्री में।

आज उन्हें लोग उन्के नाम और काम से जानते हैं आज वौ एक फ़ेमस फिल्म नीमर्ता हैं तथा ऐक्टिंग भी करते हैं। उन्होनें अपना करीयर की शूरवात बचपन में ही कर दी थी,उन्की पेहली पिक्चर ‘chotto jigyasa’ से सुरु की थी 1968 में जिसमें वौ अपने पिता के साथ दिखाई दिए थै।

उन्होनें ऐसी कई फिल्म की हैं। ऐसे ही उन्होनें एक फिल्म ऐश्वर्या राय के साथ भी की हैं जिसे ऐश्वर्या ने बँगलि फिल्म इंडस्ट्री में प्रथम प्रवेश किया था,प्रोसेनजीत चटर्जी और ऐश्वर्या राय ‘chokher bali’ में दोनो ने एक साथ काम किया था ये फिल्म 2003 मे रिलीज़ हुई थी।

उन्होनें रितुपर्णा के साथ भी काफी फिल्म की हैं। उन्ही में से एक फिल्म में उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला हैं जी फिल्म का नाम ‘dosar’ हैं दोनो ने इस फिल्म में काफी अच्छे से काम किया था एवं दोनो इसमें काफी नजदीक भी आ अचुके थै।

ऐसे ही काफी अवार्ड जीता हैं उन्होनें,और अपने करीयर में वौ ऐसे ही आगे बढ़ते चले गए आज वौ काफी फ़ेमस ऐक्टर एवं नीमर्ता हैं और वौ दिल के भी बहुत अच्छे इंसान हैं। अपनी निजी जिन्दगी में भी वौ काफी फ़ेमस रहें।