Tuesday 28th Jun 2022
खेल

टोक्यो पैरालंपिक में भारत की झोली में आया एक और गोल्ड मेडल, कृष्णा नागर ने रचा इतिहास

टोक्यो पैरालंपिक में भारत की झोली में आया एक और गोल्ड मेडल, कृष्णा नागर ने रचा इतिहास

भारत के कृष्णा नागर ने टोक्यो पैरालंपिक में पुरुष एकल (एसएच-6) बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचते हुए देश को पांचवा गोल्ड मेडल दिलाया है। कृष्णा नागर ने रविवार को फाइनल मुकाबले में हांगकांग के खिलाड़ी काई मैन चु को 2-1 से मात दी। जयपुर के रहने वाले 22 वर्ष के नागर ने अपने प्रतिस्पर्धी को 21-17,16-21 और 21-17 से हराकर मैच अपने नाम कर लिया है। इसके साथ ही टोक्यो पैरालंपिक में भारत के कुल पदकों की संख्या 19 हो गई है।

 

वहीं दूसरी ओर टोक्यो पैरालंपिक्स में भारत ने शनिवार को एसएल-3 इवेंट में प्रमोद भगत द्वारा पुरुष एकल में गोल्ड खिताब जीतने के बाद यह देश का दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले रविवार को नोएडा के जिला अधिकारी सुहास एल यतीराज ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। आपको बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक में यह भारत का अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इसके साथ और पढ़ें – बंगाल के दुर्गापुर से नई धार्मिक यात्रा की शुरुआत,10 दिनों में कई धार्मिक स्थलों के कराएगी दर्शन

इधर, कृष्णा नागर की जीत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि “टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन खिलाड़ियों का श्रेष्ठ प्रदर्शन देखकर खुश हूं। करोड़ों भारतीयों के चेहरे पर खुशी लाने के लिए यह असाधारण कदम है। स्वर्ण पदक जीतने के लिए आपको बधाई।”