Tuesday 28th Jun 2022
देश

भारत के प्रधानमंत्री मोदी बने सबसे लोकप्रिय नेता,13 शक्तिशाली राष्ट्रो के प्रधानों को छोड़ा पीछे

भारत के प्रधानमंत्री मोदी बने सबसे लोकप्रिय नेता,13 शक्तिशाली राष्ट्रो के प्रधानों को छोड़ा पीछे

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपनी छवि को मजबूत करते हुए दुनिया के सभी नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के अवलोकन में भारत के नरेंद्र मोदी सबसे आगे पाए गए हैं।

यहां तक की प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 शक्तिशाली राष्ट्रो के प्रधानों को पीछे छोड़ भारत के नाम को गौरवान्वित किया है।

आपको बता दें कि 2 सितंबर को अद्यतन किए गए इस सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी की 70% लोगों ने समर्थन रेटिंग दी है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के बाद दूसरे नंबर पर मेक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल लोपेज ओब्राडोर और तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी रहे।

इसके साथ और पढ़ें – टोक्यो पैरालंपिक में भारत की झोली में आया एक और गोल्ड मेडल, कृष्णा नागर ने रचा इतिहास

चौथे नंबर पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल हैं। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इस सूची में 5वें नंबर पर है। इसके बाद 6वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री, 7वें नंबर पर कनाडा के प्रधानमंत्री, 8वें पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, 9वें नंबर पर ब्राजील के राष्ट्रपति और 10वें स्थान पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन पाए गए।11वें पर स्पेन के प्रधानमंत्री,12वें पर फ्रांस के राष्ट्रपति और 13वें स्थान पर जापान के प्रधानमंत्री रहे।