Thursday 20th Jun 2024
कोलकाता

कोलकाता की सड़कों पर अब नहीं दिखेंगे गड्ढे, महालया से पहले मरम्मत का कार्य होगा पूरा

कोलकाता की सड़कों पर अब नहीं दिखेंगे गड्ढे, महालया से पहले मरम्मत का कार्य होगा पूरा

कोलकाता शहर के लोगों के लिए एक खुशखबरी, अब महानगर की सड़कों पर नहीं दिखाई देंगे गड्ढे व टूटी-फूटी सड़कें। कोलकाता नगर निगम की ओर से सड़कों की मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि महानगर में दुर्गापूजा के कुछ ही समय रह गए है, ऐसे में पूजा से पहले सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करना किसी चुनौती से कम नहीं है। आपको बता दें कि केएमसी के सड़क विभाग को मरम्मत के लिए 5 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता नगर निगम के पास 450 सड़कों की सूची तैयार की गई है। जिसकी मरम्मत का कार्य तेजी से प्रारंभ कर दिया गया है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि महालया से पहले ही सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा कर दिया जाएगा। इधर, प्रशासक दल के सदस्य रतन दे ने जानकारी देते हुए कहा कि नगर निगम को अगर कहीं किसी इलाके की सड़क टूटने की शिकायत मिलती है तो केएमसी की टीम को वहां तुरंत जाकर कार्य करना होगा।

वहीं, नगराध्यक्ष के सदस्य मंजर इकबाल ने जानकारी दी कि महानगर में केवल सड़कों की मरम्मत का कार्य ही नहीं, बल्कि इसके साथ ही सड़कों को एलइडी लाइट से सुसज्जित किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एलइडी लाइट का उपयोग इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इससे निगम के बिजली के खर्च में कमी आएगी।