Tuesday 28th Jun 2022
बिदेश

देखभाल करने वाली महिला की गलती से गाड़ी में बंद रहने के कारण 2 वर्षीय मासूम की मौत

देखभाल करने वाली महिला की गलती से गाड़ी में बंद रहने के कारण 2 वर्षीय मासूम की मौत

अक्सर ऐसा होता है जब हम जल्दबाज़ी में गाड़ी को बंद कर बाहर निकल जाते हैं और कुछ जरूरी सामान उसके अंदर ही भूल जाते हैं। जल्दी सभी को रहती है पर हमें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि गाड़ी में कोई दूसरा व्यक्ति बैठा ना हो, जिसे हम गलती से गाड़ी के अंदर ही बंद करके आगे बढ़ गए हैं।ऐसा ही एक मामला अमेरिका के फ्लोरिडा शहर से सुनने को मिला है जहां एक औरत ने 2 वर्ष की मासूम बच्ची को गाड़ी में ही भूल कर गाड़ी को बंद दिया तथा 7 घंटों बाद जब गाड़ी खोली तो उस नन्हीं सी बच्ची की मृत्यु हो गई थी।

अमेरिका के स्थानीय अख़बार के अनुसार, शुक्रवार को जुआना पेरेज नामक एक औरत जो एक 2 वर्षीय बच्ची की देखभाल करती है, वह बच्ची को घर से गाड़ी में लेकर बाहर निकली थी, जिस जगह वो औरत गई थी वहां से बिना विलंब के वापस आ गई थी। इसके पश्चात उस औरत ने गाड़ी को एक स्थान पार्क कर दिया, इस बीच बच्ची भी गाड़ी में ही थी और बच्ची को सीट बेल्ट से बाँधा हुआ था। महिला यह भूल गई थी कि बच्ची गाड़ी में ही है, और घर के अंदर चली गई। गाड़ी को खड़ा करके वो महिला भूल गई कि उस गाड़ी में बच्ची बंद है, जिसकी वह देखरेख करने के लिए उसे रखा गया है। 7 घंटों बाद जब वह गाड़ी के पास गई, तो देखा के गाड़ी के भीतर उस मासूम बच्ची की मृत्यु हो चुकी थी।

लगभग 30 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा के तापमान में गाड़ी के भीतर बैठी बच्ची की स्थिति बिगड़ा चुकी थी।

पुलिस के मुताबिक अभियुक्त महिला उस मासूम के मृतदेह को लेकर उसके घर पहुंची। जहां से पुलिस ने बच्ची के मृतदेह को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस ने अभियुक्त महिला को बंदी बना लिया है और उस पर जुर्माना भी लगाया गया है।