Tuesday 28th Jun 2022
राज्य

मुख्यमंत्री से बनी मां दुर्गा, गणेश उत्सव पर स्थापित प्रतिमा को लेकर मचा राजनीति बवाल

मुख्यमंत्री से बनी मां दुर्गा, गणेश उत्सव पर स्थापित प्रतिमा को लेकर मचा राजनीति बवाल

त्योहारों के उत्साह के बीच बंगाल की राजनीति में बवाल मच गया है। आपको बता दें कि गणेश उत्सव के दौरान बंगाल के मालदा जिले में हरिश्चंद्रपुर के जागरण संघ क्लब में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मां दुर्गा के रूप में प्रतिमा स्थापित की गई है।

प्रतिमा में मुख्यमंत्री को देवी दुर्गा के रूप में दिखाया गया है और उनकी गोद में भगवान गणेश भी है।वहीं, बीजेपी ने ममता के इस प्रतिमा को लेकर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया है कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए यह प्रतिमा स्थापित की गई है।

और पढ़िए- बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव की साली 2 वर्षों से फुटपाथ पर अपना कर रही गुजारा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस क्लब से जुड़े सदस्य तृणमूल कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता है। इधर, क्लब के सदस्यों का मानना है कि ममता बनर्जी बंगाल के लोगों के सुख और दुख के समय लोगों के साथ खड़ी रहती है और लोगों के कल्याणकारी योजनाओं से मदद भी करती हैं। उनके सम्मान में यह खास प्रतिमा स्थापित की गई है।

 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि देवी दुर्गा के रूप में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिमा को नीले और सफेद रंग की साड़ी में दिखाया गया है। उनकी 10 भुजाओं वाली प्रतिमा बनाई गई है और प्रतिमा के 10 हाथों में कन्याश्री योजना सहित कई अन्य योजनाओं के फोटो लगे हैं।

और पढ़िए- ममता ने उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र किया दाखिल, बीजेपी की प्रियंका ममता को देंगी चुनौती

वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने इसका कड़ा विरोध करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मां दुर्गा से तुलना करना उचित नहीं है। इससे बंगाल के लोग अच्छी नजर से नहीं देखेंगे और इसका जवाब आने वाले पंचायत चुनाव में पार्टी को मिलेगा।

और पढ़िए- फिरहाद हकीम के प्रियंका पर प्रश्न उठाने पर दिलीप ने कहा ‘ममता बनर्जी को कौन जानता था?’