Tuesday 23rd Jul 2024
कोलकाता

भवानीपुर उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज,प्रियंका ने चुनाव प्रचार का किया श्री गणेश

भवानीपुर उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज,प्रियंका ने चुनाव प्रचार का किया श्री गणेश

बंगाल की बहुचर्चित विधानसभा सीट भवानीपुर में 30 सितंबर को होने जा रहे उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में उत्साह तेज हो गया है। इस सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती देने के लिए बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल मैदान में उतरी है।

इधर,प्रियंका ने आज (रविवार) से पार्टी के लिए चुनाव प्रचार प्रारंभ कर दिया है और कल यानि सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। आपको बता दें, इससे पहले बीजेपी द्वारा प्रत्याशि चुने जाने के अगले दिन शनिवार को प्रियंका ने कोलकाता के काली घाट मंदिर में जा कर पूजा अर्चना की थी।

उल्लेखनीय है कि कालीघाट में ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का घर है और यह इलाका भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में ही आता है। वही, प्रियंका ने पूजा के बाद चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की निंदा की। इसके साथ ही कहा कि भवानीपुर में चुनाव पारदर्शिता के साथ नहीं होगी, क्योंकि तृणमूल लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं करती, हिंसा की राजनीति करती है।

वही प्रियंका ने आज सुबह कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल के समक्ष लोगों से मुलाकात कर बातचीत की। इसके बाद प्रचार के दौरान उन्होंने दीवार लेखन कर कमल का चिन्ह भी बनाया। वहीं दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी प्रियंका के लिए भवानीपुर इलाके में चुनाव प्रचार किया है।

और पढ़िए – फिरहाद हकीम के प्रियंका पर प्रश्न उठाने पर दिलीप ने कहा ‘ममता बनर्जी को कौन जानता था?’

उधर, तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने भी आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए चेतला इलाके में चुनाव प्रचार किया। आपको बता दें कि बंगाल में 30 सितंबर को भवानीपुर इलाके के साथ ही मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा सीट पर ही चुनाव होनी है और 3 अक्टूबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

और पढ़िए – मुख्यमंत्री से बनी मां दुर्गा, गणेश उत्सव पर स्थापित प्रतिमा को लेकर मचा राजनीति बवाल