Tuesday 23rd Jul 2024
खानापीना

फ्राएड राइस तो बहुत तरह से बनाते हैं, आज उसमें अनारस का तड़का लगाते हैं

फ्राएड राइस तो बहुत तरह से बनाते हैं, आज उसमें अनारस का तड़का लगाते हैं

खाना सभी को बहुत पसंद और अगर खाना स्वादिष्ट और अच्छा हो तो फिर तो बात ही कुछ और होती है। फ्राएड राइस तो हमसब बहुत तरह से बनाते हैं और खाते हैं पर आज एक अलग तरह से फ्राएड राइस बनाते हैं जो खाने में भी बहुत स्वादिष्ट है, अनारस के तड़के के साथ।आइये जानें की कैसे बनाई जाती है अनारस वाली फ्राएड राइस।

अनारस वाली फ्राएड राइस बनाने के लिए जिन चीजों की ज़रूरत है वो हैं-

चावल,प्याज़ पतले कटे हुए, लहसुन कली बारीक कटी हुई, हरी मिर्च बारीक कटी हुई, हरे मटर, गाजर बारीक कटी हुई, कॉर्न के दाने, भुने हुए नमक वाले काजू, थोड़ी सी किशमिश, थाई रेड कढ़ी पेस्ट, तेल, ताज़े अनारस के टुकड़े, धनिया पत्ती, प्याज़ कली, निम्बू का रस,

नमक और लाल मिर्च पाउडर।

सबसे पहले चावल को पका लें। अब एक कढ़ाई में तेल डालकर गरम करें और फिर उसमें कटे हुए प्याज़, लहसुन और हरी मिर्च के टुकड़े डाल कर अच्छी तरह से लाल होने तक पकाए।इतना भी लाल ना करें की प्याज़ ही जल जाए।अब उसमें गाजर, मटर और कॉर्न डाल कर पकाए।फिर थाई रेड कढ़ी पेस्ट और नमक मिला लें और 3 से 4 मिनट तक पकाए। उसके बाद लाल मिर्च पाउडर,निंबू का रस मिला कर चलाये और फिर चावल डालें और अच्छी तरह से चला लें। अंत में उसमें अनारस के टुकड़े, धनिया पत्ती और प्याज़ कली मिला कर सजाये। हमारा अनारस फ्राएड राइस तैयार है। गरमागरम परोसे और इस स्वादिष्ट भोजन का लुत्फ़ उठाएं।